Coronavirus Live Update: तमिलनाडु को पीछे छोड़कर दिल्ली दूसरा सबसे प्रभावित राज्य

Read Time:6 Minute, 2 Second
Coronavirus Live Update:  तमिलनाडु को पीछे छोड़कर दिल्ली दूसरा सबसे प्रभावित राज्य

Coronavirus Live Update:  तमिलनाडु को पीछे छोड़कर दिल्ली दूसरा सबसे प्रभावित राज्य

Coronavirus India Live Updates: भारत में बढ़ रही है COVID-19 के संक्रमितों की संख्या

Coronavirus Live Update:  देश में सोमवार को कोविड-19 के 14,821 मामले सामने आने के बाद घातक कोरोना वायरस से संक्रमित होने वालों की संख्या बढ़कर 4,25,282 हो गई है. देश में लगातार 11वें दिन 10,000 से ज्यादा मामले सामने आए हैं. हालांकि केंद्र ने कहा कि प्रति लाख जनसंख्या में संक्रमण के मामले विश्व में देश में सबसे कम हैं. मंत्रालय ने अपने अपडेट में कहा कि ठीक हुए कुल मरीजों की संख्या 2,37,195 है और इस हिसाब से ठीक होने की दर 55.77 प्रतिशत है. वर्तमान समय में ऐसे मरीजों की संख्या 1,74,387 है जिनका अभी इलाज चल रहा है और ये सभी चिकित्सकीय निगरानी में हैं. इसमें कहा गया है कि ठीक होने वाले मरीजों और उपचार करा रहे कोविड-19 मरीजों की संख्या में अंतर लगातार बढ़ रहा है. ठीक हुए मरीजों की संख्या इलाज करा रहे मरीजों की संख्या से 62,808 अधिक हैं. वहीं दूसरी तरफ गोवा में सोमवार को कोविड-19 से पहली मौत होने की जानकारी सामने आयी जबकि इस बीमारी से देशभर में मृतक संख्या में रिकार्ड 445 की वृद्धि हुई. वहीं, दिल्ली तमिलनाडु को पीछे छोड़कर दूसरा सबसे ज्यादा प्रभावित राज्य बन गया, हालांकि मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कहा कि राष्ट्रीय राजधानी में स्थिति धीरे -धीरे स्थिर हो रही है. 

आंध्र प्रदेश में वाईएसआर कांग्रेस का एक विधायक कोरोना वायरस से संक्रमित
आंध्र प्रदेश के विजयनगरम जिले में सोमवार को सत्तारूढ़ वाईएसआर कांग्रेस के एक विधायक को कोरोना वायरस से संक्रमित पाया गया. यह राज्य में किसी विधायक के वायरस से संक्रमित होने का पहला मामला है. सूत्रों के अनुसार उनके निजी सुरक्षा अधिकारी भी वायरस से संक्रमित है. हाल ही में विधायक अमेरिका की यात्रा से लौटे थे और कुछ दिनों तक पृथकवास में रहे.

गोवा में कोविड-19 से पहली मौत, तमिलनाडु को पीछे छोड़कर दिल्ली दूसरा सबसे प्रभावित राज्य
गोवा में सोमवार को कोविड-19 से पहली मौत होने की जानकारी सामने आयी जबकि इस बीमारी से देशभर में मृतक संख्या में रिकार्ड 445 की वृद्धि हुई. 

मुंबई में कोविड-19 के 1,128 नये मामले सामने आये, कुल मामले बढकर 67,635 हुए
मुम्बई में सोमवार को कोरोना वायरस के 1,128 नये मामले सामने आने से यहां कुल मामले बढ़कर 67,635 हो गए जबकि 20 और मरीजों की मौत होने से मृतक संख्या बढ़कर 3,735 हो गई। यह जानकारी बृहन्मुम्बई महानगरपालिका (बीएमसी) ने दी. 

बिहार में कोरोना वायरस से अबतक 52 की मौत, संक्रमितों की संख्या बढ़कर 7,893 हुई
बिहार में कोरोना वायरस संक्रमण के कारण पिछले 24 घंटे के दौरान पटना जिले में एक और व्यक्ति की मौत हो जाने से इस रोग से अबतक मरने वालों की संख्या 52 पहुंच गई जबकि संक्रमितों का आंकड़ा बढ़कर 7,893 हो गया. 

झारखंड में कोरोना संक्रमण के 42 नये मामले, कुल संख्या 2140 हुई
 झारखंड में पिछले 24 घंटे में कोरोना वायरस संक्रमण के 42 नए मामले सामने आने के बाद संक्रमितों की कुल संख्या बढ़कर 2,140 हो गई है.

भोपाल शहर में कोविड-19 से मरने वालो में से 75 प्रतिशत गैस पीड़ित: एनजीओ
भोपाल में वर्ष 1984 में हुई दुनिया की सबसे भयंकर औद्योगिक गैस त्रासदी के पीड़ितों के हितों के लिए काम कर रहे चार गैर सरकारी संगठनों (एनजीओ) ने सोमवार को दावा किया है कि भोपाल शहर में कोविड-19 से मरने वालों में से 75 प्रतिशत गैस पीड़ित हैं. 

असम में भाजपा विधायक कोरोना वायरस से संक्रमित
असम में भाजपा विधायक कृषेन्दु पॉल सोमवार को कोरोना वायरस से संक्रमित पाए गए हैं। एक अधिकारी ने यह जानकारी दी. 

गुजरात में कांग्रेस नेता कोरोना वायरस से संक्रमित, अस्पताल में भर्ती हुए
गुजरात के एक वरिष्ठ कांग्रेस नेता को सोमवार को कोरोना वायरस से संक्रमित पाया गया और उन्हें वडोदरा के एक अस्पताल में भर्ती कराया गया है. 

आंध्र प्रदेश में वाईएसआर कांग्रेस का एक विधायक कोरोना वायरस से संक्रमित
आंध्र प्रदेश के विजयनगरम जिले में सोमवार को सत्तारूढ़ वाईएसआर कांग्रेस के एक विधायक को कोरोना वायरस से संक्रमित पाया गया. 

0 0
Happy
Happy
0 %
Sad
Sad
0 %
Excited
Excited
0 %
Sleppy
Sleppy
0 %
Angry
Angry
0 %
Surprise
Surprise
0 %

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *