लद्दाख मुद्दा: संबित पात्रा का गांधी फैमिली पर निशाना, कहा-एक परिवार जिसने न ठीक से सवाल रखे, न जवाब से..

Read Time:4 Minute, 0 Second
लद्दाख मुद्दा: संबित पात्रा का गांधी फैमिली पर निशाना, कहा-एक परिवार जिसने न ठीक से सवाल रखे, न जवाब से..

लद्दाख मुद्दा: संबित पात्रा का गांधी फैमिली पर निशाना, कहा-एक परिवार जिसने न ठीक से सवाल रखे, न जवाब से..

लद्दाख मुद्दे पर बीजेपी प्रवक्‍ता संबित पात्रा ने भी गांधी परिवार पर निशाना साधा है

नई दिल्ली:

Ladakh Clash: लद्दाख हिंसक संघर्ष मामले में बीजेपी अध्‍यक्ष जेपी नड्डा के बाद पार्टी प्रवक्‍ता संबित पात्रा (Sambit patra) ने भी गांधी परिवार पर निशाना साधा है. पात्रा ने बुधवार को एक प्रेस कॉन्‍फ्रेंस में कांग्रेस पार्टी और खासतौर पर गांधी परिवार (Gandhi Family) पर तीखा हमला बोला. उन्‍होंने कहा कि लद्दाख में भारत-चीन के सैनिकों के बीच हिंसक संघर्ष के चलते LAC पर तनाव के मसले पर सर्वदलीय बैठक हुई थी, प्रधानमंत्री ने इसके बाद बयान दिया था लेकिन सिर्फ एक ही परिवार है जिसने न सवाल ठीक से रखा, न जवाब से संतुष्‍ट है. 

यह भी पढ़ें

इस दौरान पात्रा ने कांग्रेस (Congress) और उसकी पूर्ववर्ती सरकार पर कई गंभीर आरोप भी लगाए. उन्‍होंने कहा किसरकार कहती है कि वह इस मामले में अवेयर है. पाकिस्तान और चीन इस इलाके में बहुत कुछ बना रहा है, आप यह बात जानते थे, फिर आपने (पूर्ववर्ती कांग्रेस सरकार ने‍) LAC के पास इन्‍फ्रास्‍ट्रक्‍चर क्यों नही बनाया. बीजेपी प्रवक्‍ता ने कहा, पूर्व रक्षा मंत्री एके एंटनी कहते थे- नो डेवलपमेंट इन बॉर्डर इस बेस्‍ट पॉलिसी. वर्ष 2017 में सभी अखबारों में यह बात आई कि भारत और पाकिस्‍तान सियाचिन ग्‍लेशियर पर 1989, 1992, 2006 में सेना को हटाने (Demilitarization) पर लगभग सहमत थे. श्‍याम सरन, शिवशंकर मेनन और मनमोहन सिंह ने ये अपनी नाकामी की बुक रिलीज की है. पात्रा ने कहा कि ये सियाचिन देने वाले थे लेकिन बातचीत फेल हो गई. इन सभी समय में इसी परिवार के लोगो की सरकार थी.

पात्रा ने आरोप लगाया कि सियाचिन को पाकिस्तान को देने की बात हो चुकी थी लेकिन सेना ने गांधी परिवार को ऐसा नही करने दिया. बीजेपी प्रवक्‍ता के अनुसार सेना प्रमुख जनरल जेजे सिंह के कहने के बाद ये डील कैंसिल हुई. उन्‍होंने कहा कि भारत का हित (Intrest) वाड्रा परिवार का हित नहीं है. खारिज किए गए इस ‘राजवंश’ को देश की जनता ने ‘रिजेक्ट एंड इजेक्ट’ कर दिया हैये चीन पर अभी भी भ्रम की राजनीति कर रहे है. बीजेपी प्रवक्‍ता ने कहा कि पहला पेपर संसद के सवाल जवाब है – UPA के वक़्त का है – विदेश मंत्रालय 2012 में ये जवाब दिया गया था – भारतीय जमीन पर पाकिस्‍ता और चीन ने किया कब्‍जा…सवाल यही है (Y S Choudhary)पांच सवाल पूछे गए थे चीन और पाकिस्‍तान पर – इसका सारांश ये है कि कितनी जमीन हड़पी गई है. इस पर तत्‍कालीन मंत्री ई.अहमद का जवाब- 78000 स्‍क्‍वेयर किमी क्षेत्र पाकिस्तान और चीन ने हड़प रखे है. 38000 स्‍क्‍वेयर किमी चीन अभी भी किया हुआ है. उन्‍होंने कहा कि आज भारत मां, बेटे से पूछ रही है 78000 वर्ग किलोमीटर जमीन आपने क्‍यों दी?

0 0
Happy
Happy
0 %
Sad
Sad
0 %
Excited
Excited
0 %
Sleppy
Sleppy
0 %
Angry
Angry
0 %
Surprise
Surprise
0 %

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *