पेट्रोल-डीजल की नहीं थम रही कीमतें, 21वें दिन भी हुआ इजाफा, जानिए आज कितने बढ़े दाम?

Read Time:3 Minute, 27 Second
पेट्रोल-डीजल की नहीं थम रही कीमतें, 21वें दिन भी हुआ इजाफा, जानिए आज कितने बढ़े दाम?

पेट्रोल-डीजल की नहीं थम रही कीमतें, 21वें दिन भी हुआ इजाफा, जानिए आज कितने बढ़े दाम?

पेट्रोल-डीजल की कीमतों में लगातार 21वें दिन इजाफा हुआ. (फाइल फोटो)

खास बातें

  • पेट्रोल-डीजल की कीमतों में फिर इजाफा
  • दिल्ली में पेट्रोल में 25 पैसे की बढ़ोतरी
  • दिल्ली में डीजल में 21 पैसे की बढ़ोतरी

नई दिल्ली:

देश में पेट्रोल (Petrol Price) और डीजल (Diesel Price) के दाम आसमान छू रहे हैं. लगातार 21वें दिन यानी आज (शनिवार) एक बार फिर पेट्रोल-डीजल की कीमतों में बढ़ोतरी हुई है. न्यूज एजेंसी ANI के मुताबिक, आज दिल्ली में पेट्रोल पर 25 पैसे प्रति लीटर और डीजल पर 21 पैसे प्रति लीटर इजाफा हुआ है. जिसके बाद राष्ट्रीय राजधानी में एक लीटर पेट्रोल के लिए आपको 80.38 रुपये और डीजल के लिए 80.40 पैसे चुकाने होंगे. शुक्रवार को पेट्रोल पर 21 पैसे प्रति लीटर और डीजल पर 17 पैसे प्रति लीटर की बढ़ोतरी की गई थी.

यह भी पढ़ें

गौरतलब है कि 7 जून से पेट्रोलियम कंपनियों ने आज शनिवार तक लगातार 21वें दिन पेट्रोल और डीजल की कीमतों में (पेट्रोल के दाम में बीते बुधवार बढ़ोतरी नहीं की गई थी) बढ़ोतरी की है. इससे पहले 82 दिनों तक इनकी कीमतों में कोई इजाफा नहीं किया गया था. यह पहली बार है कि दिल्ली में डीजल पेट्रोल से भी महंगा बिक रहा है.

तेल की कीमतों में लगातार हो रही वृद्धि को लेकर विपक्षी दल केंद्र सरकार पर हमला बोल रहे हैं. कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी (Sonia Gandhi) ने हाल ही में पेट्रोल-डीजल की कीमतों को वापस लेने की मांग करते हुए पीएम नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) को पत्र लिखा था. बिहार के पूर्व उप-मुख्यमंत्री तेजस्वी यादव (Tejashwi Yadav) ने बीते गुरुवार अपनी पार्टी राष्ट्रीय जनता दल (RJD) के विधायकों संग साइकिल मार्च निकाला.

पेट्रोल-डीजल की बढ़ती कीमतों को लेकर लोकतांत्रिक जनता दल के नेता शरद यादव (Sharad Yadav) ने भी सरकार पर हमला बोला. उन्होंने कहा कि COVID-19 से सही तरीके से नहीं निपटने के कारण लोग पहले से ही नाराज थे अब पेट्रोल तथा डीजल के मूल्यों में लगातार उछाल ने उनकी समस्याओं को और बढ़ा दिया है. शरद यादव ने कहा कि सरकार ने पेट्रोल और डीजल की कीमतों में बढ़ोतरी कर आग में घी डालने का काम किया है और इसकी कीमत भाजपा नीत NDA को आगामी बिहार विधानसभा चुनाव में चुकानी होगी. (इनपुट भाषा से भी)

VIDEO: पेट्रोल-डीजल की कीमतों के विरोध में तेजस्वी यादव ने निकाली साइकिल यात्रा

0 0
Happy
Happy
0 %
Sad
Sad
0 %
Excited
Excited
0 %
Sleppy
Sleppy
0 %
Angry
Angry
0 %
Surprise
Surprise
0 %

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *