दिल्ली में कोरोना संक्रमितों का आकंड़ा 60 हजार के करीब पहुंचा, अब तक 2175 की मौत

Read Time:4 Minute, 20 Second
दिल्ली में कोरोना संक्रमितों का आकंड़ा 60 हजार के करीब पहुंचा, अब तक 2175 की मौत

दिल्ली में कोरोना संक्रमितों का आकंड़ा 60 हजार के करीब पहुंचा, अब तक 2175 की मौत

Delhi Corona Cases: दिल्ली में कोरोना संक्रमितों का आंकड़ा 60 हजार के करीब पहुंचा.

नई दिल्ली:

Delhi Coronavirus News: देश में कोरोनावायरस (Coronavirus) का कहर लगातार बढ़ता जा रहा है. भारत में कोरोना से 4 लाख 10 हजार से ज्यादा लोग संक्रमित हो चुके हैं, वहीं 13 हजार से ज्यादा लोगों की अब तक मौत हो चुकी है. देश की राजधानी दिल्ली में भी कोरोना की हालत गंभीर होती जा रही है. दिल्ली में कोरोना संक्रमितों का आकंड़ा 60 हाजर के बेहद करीब पहुंच गया है. दिल्ली में बीते 24 घंटे में कोरोनावायरस के 3000 नए मामले सामने आने के बाद संक्रमितों का आंकड़ा 59,746 हो गया है. दिल्ली आज 63 मरीजों की मौत हुई और जान गंवाने वालों का आकंड़ा 2175 पहुंच गया है. पिछले 24 घंटों में 1719 मरीज ठीक हुए हैं और ठीक होकर घर जाने वालों का आंकड़ा 33013 हो गया है. दिल्ली में 24558 एक्टिव मरीज हैं और 12,106 होम आइसोलेशन में हैं.

यह भी पढ़ें

बता दें कि दिल्ली में कोरोना के हालात को देखते हुए गृह मंत्री अमित शाह (Amit Shah) ने अहम बैठक बुलाई है. बैठक में दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल (Arvind Kejriwal) और उप मुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए शामिल हुए. बैठक में स्वास्थ्य मंत्री डॉ. हर्षवर्धन और दिल्ली के उपराज्यपाल अनिल बैजल (Anil Baijal) और अन्य आला अधिकारी भी इस दौरान मौजूद रहे. बता दें कि दिल्ली में कोरोना के बढ़ते हालात पर बीते एक हफ्ते में अमित शाह और केजरीवाल की यह तीसरी बैठक थी.

उधर, दिल्ली में होम आइसोलेशन नीति में संशोधन किया गया है. शुक्रवार को उप राज्यपाल अनिल बैजल ने सभी कोरोना मरीजों को पांच दिन अनिवार्य रूप से क्वारंटाइन सेंटर भेजने का आदेश दिया था. लेकिन मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के विरोध के चलते यह फैसला वापस ले लिया गया. अब दिल्ली डिजास्टर मैनेजमेंट अथॉरिटी की बैठक में जो तय हुआ उसके आधार पर दिल्ली सरकार ने औपचारिक आदेश जारी किया है.

दिल्ली सरकार के संशोधित आदेश के मुताबिक दिल्ली में सभी कोरोना पॉजिटिव मरीजों को कोविड केयर सेंटर में क्लीनिकल और भौतिक परिस्थितियों (घर की स्थिति) के मूल्यांकन के बाद ही होम आइसोलेशन को चुनने की सुविधा दी जाएगी. 

वहीं, देश में कोरोनावायरस (Coronavirus) संक्रमितों का कुल आंकड़ा 4 लाख के पार पहुंच गया है. स्वास्थ्य मंत्रालय की ओर से रविवार को जारी आंकड़ों के मुताबिक, भारत में कोरोनावायरस मरीज़ों की कुल संख्या 4,10,461 हो गई है और जबकि इस वायरस से अब तक 13254 लोगों की मौत हो चुकी है. वहीं, पिछले 24 घंटों में कोरोना के सबसे ज्यादा 15413 नए मामले सामने आए हैं और 306 लोगों की जान गई है. हालांकि, राहत की बात यह है कि 2,27,756 मरीज़ कोरोना को मात देने में कामयाब हुए हैं. रिकवरी रेट 55.48 प्रतिशत पर पहुंच गया है. 

VIDEO: कोरोना के हालात को लेकर गृह मंत्री अमित शाह ने केजरीवाल के साथ फिर की बैठक

0 0
Happy
Happy
0 %
Sad
Sad
0 %
Excited
Excited
0 %
Sleppy
Sleppy
0 %
Angry
Angry
0 %
Surprise
Surprise
0 %

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *