दिल्ली में कोरोना के नए मामलों का बना रिकॉर्ड, बीते 24 घंटे में 4 हजार के करीब मरीज आए सामने

Read Time:4 Minute, 21 Second
दिल्ली में कोरोना के नए मामलों का बना रिकॉर्ड, बीते 24 घंटे में 4 हजार के करीब मरीज आए सामने

दिल्ली में कोरोना के नए मामलों का बना रिकॉर्ड, बीते 24 घंटे में 4 हजार के करीब मरीज आए सामने

Delhi Coronavirus Cases: दिल्ली में कोरोना संक्रमितों का आंकड़ा 66 हजार के पार पहुंचा.

नई दिल्ली:

Delhi Coronavirus Update: देश में कोरोनावायरस (Coronavirus) का कहर लगातार बढ़ता जा रहा है. भारत में कोरोना से 4 लाख 40 हजार से ज्यादा लोग संक्रमित हो चुके हैं, वहीं 14 हजार से ज्यादा लोगों की अब तक मौत हो चुकी है. इस बीच देश की राजधानी दिल्ली में कोरोना संक्रमितों का आंकड़ा तेजी से बढ़ रहा है. लगभग हर दिन यहां रिकॉर्ड मामले दर्ज किये जा रहे हैं. दिल्ली में अभी कोरोना संक्रमितों का आंकड़ा 66 हजार पार कर गया.

यह भी पढ़ें

दिल्ली में बीते 24 घंटे में कोरोनावायरस के रिकॉर्ड 3947 मामले दर्ज किए गये. 24 घंटों में आया यह अब तक का सबसे ज्यादा मामला है. दिल्ली में अब कोरोना संक्रमितों की संख्या 66,602 पहुंच गई है और अब तक 2301 मरीजों की जान जा चुकी दिल्ली में बीते 24 घंटे में 68 मरीजों की मौत हो चुकी है. वहीं, राजधानी में फिलहाल 24988 एक्टिव मामले हैं.

वहीं, इस बीच दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने मंगलवार को गृहमंत्री अमित शाह को पत्र लिखकर दक्षिण दिल्ली में स्थापित की जा रही 10,000 बेड वाली कोविड-19 देखभाल इकाई को संचालित करने के लिए भारत तिब्बत सीमा पुलिस (आईटीबीपी) और सेना से डॉक्टरों और नर्सों की मांग की. मुख्यमंत्री केजरीवाल ने शाह को आध्यात्मिक संगठन राधा स्वामी सत्संग व्यास के विशाल परिसर में स्थापित की जा रही इकाई का दौरा करने के लिए भी आमंत्रित किया. केजरीवाल ने कोविड-19 देखभाल इकाई को संचालित करने के लिए भारत-तिब्बत सीमा पुलिस (आईटीबीपी) और सेना से डॉक्टरों और नर्सों की मांग की है.

उधर, दिल्ली के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने कहा है कि होम आइसोलेशन में व्यवस्था बदलने से दिक्कत बढ़ी है. नई व्यवस्था में अब कोरोना मरीज़ को क्वारंटाइन सेन्टर जाना जरूरी हो गया है.  कोरोना पॉजिटिव आते ही लोगों के सामने असमंजस की स्थिति आ जाती है कि उनको क्वॉरेंटाइन सेंटर जाना ही होगा नहीं तो पुलिस की टीम फोन करती है. सिसोदिया ने कहा कि पहले इन लोगों ने होम आइसोलेशन बंद किया था. अब इसको दोबारा लागू करवाया तो अब लोगों को व्यवस्था बदलने से दिक्कत हो रही है. कोरोना आने पर अगर कोई लाइन में लगेगा तो समस्या बढ़ेगी. 

वहीं, 23 जून यानी मंगलवार की सुबह तक देश में 24 घंटों के भीतर कोविड-19 के 14,933 नए मामले सामने आए हैं और इसी के साथ संक्रमितों की तादाद 4,40,000 के पार पहुंच गई है. देश में अब तक कुल पॉजिटिव मामलों की संख्या 4,40,215 हो गई है. अब तक 2,48,190 लोग इस वायरस से उबर चुके हैं. वहीं, देश में अब तक 14,011 लोगों की मौत हो गई है. अगर बस पिछले 24 घंटों की बात करें तो देश में 14,933 नए मामले सामने आए हैं, वहीं इन 24 घंटों में 312 लोगों की मौत हुई है. फिलहाल देश में कोरोना का रिकवरी रेट 56.37% चल रहा है. 

VIDEO: दिल्ली में होम आइसोलेशन में व्यवस्था बदलने से दिक्कत बढ़ी : सिसोदिया

0 0
Happy
Happy
0 %
Sad
Sad
0 %
Excited
Excited
0 %
Sleppy
Sleppy
0 %
Angry
Angry
0 %
Surprise
Surprise
0 %

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *